Connect with us

Korba

सीईसीबी टीम ने एनटीपीसी कोरबा का दौरा किया, पुनः प्राप्त चारपारा ऐश डाइक पर पौधारोपण किया।

Published

on

कोरबा @ छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण बोर्ड (सीईसीबी) की एक टीम, जिसका नेतृत्व छत्तीसगढ़ सरकार के आवास एवं पर्यावरण सचिव और छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती आर. संगीता कर रही हैं, ने एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा द्वारा अपनाए जा रहे पर्यावरण अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए 19 अप्रैल 2024 को एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा का दौरा किया। टीम ने एमजीआर, पुनः प्राप्त चारपारा ऐश डाइक, मुख्य संयंत्र और चालू धनरास ऐश डाइक का भी दौरा किया। ए.के. बेहरे, अधीक्षक अभियंता, पी.एस. पांडे, क्षेत्रीय अधिकारी और छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण बोर्ड (सीईसीबी) के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी टीम का हिस्सा थे। सरित माहेश्वरी (बीयूएच, कोरबा) ने अन्य महाप्रबंधकों, अर्नब मैत्रा (जीएम ओएंडएम), सोमनाथ बनर्जी (जीएम रखरखाव), एस.पी. सिंह (जीएम ईंधन प्रबंधन), छत्तीसगढ़ सरकार एवं सीईसीबी की अध्यक्ष श्रीमती आर. संगीता ने सरित माहेश्वरी (बीयूएच, कोरबा) के नेतृत्व में एनटीपीसी कोरबा टीम द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। यात्रा के दौरान, छत्तीसगढ़ सरकार की पर्यावरण एवं आवास सचिव श्रीमती आर. संगीता ने भी रिक्लेम्ड चारपारा स्थल पर एक वृक्षारोपण किया।

Business

धरोहर: बाल भवन, एनटीपीसी कोरबा ने अपना 33वां वार्षिक दिवस धूमधाम से मनाया

Published

on

कोरबा । एनटीपीसी कोरबा के बाल भवन ने 28 अप्रैल 2024 को अपना वार्षिक दिवस समारोह धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि  सरित माहेश्वरी, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा और श्रीमती राखी माहेश्वरी, अध्यक्ष, मैत्री महिला समिति ने गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। बाल भवन की प्रभारी श्रीमती मीता भट्टाचार्य ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और बाल भवन, एनटीपीसी कोरबा के 33वें वार्षिक दिवस समारोह में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। बाल भवन की महासचिव श्रीमती सरिता सिंह ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। वार्षिक दिवस पर बाल भवन के बच्चों द्वारा रंग-बिरंगे परिधानों, नाटक, मधुर संगीत और जीवंत नृत्यों की धूम रही।’धरोहर’ में गणेश वंदना, कार्टून नृत्य और कथक जैसी कई नृत्य प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम में बच्चों की बड़ी भागीदारी के साथ कुछ आकर्षक आंतरिक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी देखने को मिलीं, जिसने शाम को बेहद खास और मनोरंजक बना दिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण राम कथा रही, जिसमें युवा कलाकारों ने विभिन्न पात्रों का चित्रण किया तथा भगवान राम के जन्म से लेकर रावण वध के पश्चात अयोध्या लौटने तक की कथा प्रस्तुत की। राम कथा के संपूर्ण प्रदर्शन में व्यक्ति के कर्तव्यों, अधिकारों तथा सामाजिक उत्तरदायित्वों पर प्रतीकात्मक रूप से चर्चा की गई। इसमें आदर्श पात्रों के माध्यम से धर्म तथा धार्मिक जीवन को दर्शाया गया। धरोहर ने एक अद्भुत समृद्ध तथा अत्यंत आकर्षक प्रदर्शन पर जोर दिया। न केवल दर्शकों का मनोरंजन किया गया, बल्कि हमें भारतीय नृत्य के माध्यम से व्यक्त की गई राम कथा के प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व के बारे में भी शिक्षित किया गया। मैत्री महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती राखी माहेश्वरी ने भव्य कार्यक्रम के आयोजन में योगदान के लिए सदस्यों के प्रति आभार तथा धन्यवाद व्यक्त किया। सरित माहेश्वरी,  परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा ने अभिनंदन भाषण में बाल भवन विंग को वार्षिक दिवस पर उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी तथा आने वाले दिनों के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर अर्नब मैत्रा, जीएम (ओएंडएम), एस.पी. सिंह, जीएम (एफएम), सोमनाथ भट्टाचार्य, जीएम (मेंटेनेंस),  एम.वी. साठे, जीएम (एडीएम) और  शशि शेखर, एजीएम (एचआर) उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान एनटीपीसी कोरबा के सभी वरिष्ठ और महिला क्लब के सदस्य, परिवार और कर्मचारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। बाल भवन विंग का वार्षिक दिवस समारोह एक शानदार सफलता थी और मेहमानों और शुभचिंतकों द्वारा इसकी बहुत सराहना की गई।

Continue Reading

Business

एनटीपीसी कोरबा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।

Published

on

एनटीपीसी कोरबा । एक मई एनटीपीसी कोरबा के प्लांट परिसर में स्वीप टीम तथा एनटीपीसी कोरबा ने संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर तथा ज़िला निर्वाचन अधिकारी, अजीत वसंत, सीईओ ज़िला पंचायत, संबित मिश्रा, आयुक्त नगर निगम, सुश्री प्रतिष्ठा मामगाई तथा जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।



परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने कलेक्टर तथा ज़िला निर्वाचन अधिकारी, अजीत वसंत का स्वागत करते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। इस कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया जिससे वे अपने मताधिकारी का प्रयोग अवश्य करें। इस अवसर पर कलेक्टर तथा ज़िला निर्वाचन अधिकारी,  अजीत वसंत ने समस्त उपस्थितजनों को मतदान करने की शपथ दिलाई । इस अवसर पर परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान से ही देश की दशा और दिशा बदलेगी । हम सभी को बढ़चढ़ कर मतदान करना है इसके लिए भारत सरकार ने आपको उस दिन का अवकाश भी दिया है ताकि आप अपने मत का प्रयोग अवश्य करें । इस कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के सभी कर्मचारियों, सीआईएसएफ, ठेकेदारों, संविदा श्रमिकों और यूनियन एंड असोशिएशन के काफी संख्या में लोगों ने भागीदारी रही । इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के पाँच आदर्श मतदान केंद्रो पर सभी मतधारियों को अपना मत देने के लिए जागरूक किया गया।



“मतदान लोकतंत्र की ऊर्जा है,” यह कहते हुए कलेक्टर तथा ज़िला निर्वाचन अधिकारी, अजीत वसंत ने इस अवसर कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने सभी पात्र नागरिकों को मतदान करने और चुनाव के दौरान निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित किया। संविधान में निहित अधिकारों का पालन करते हुए, सभी लोग अपना वोट डालें तथा भारत के मजबूत लोकतंत्र के निर्माण करने की अपील की। एनटीपीसी कोरबा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभागियों, जो नागरिक और मतदाता हैं, को चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया ताकि चुनावी प्रक्रियाओं में उनकी जागरूकता और भागीदारी बढ़ाई जा सके। आयुक्त नगर निगम, सुश्री प्रतिष्ठा मामगाई ने भी सभी उपस्थितजनों से मतदान हेतु अपील किया । इसी सत्र में सीईओ ज़िला पंचायत, संबित मिश्रा ने “voting turnout percentage” को बढ़ाने का भी लक्ष्य रखते हुए सबको मतदान करने का अपील किया।

Continue Reading

नई दिल्ली

स्कोप बिजनेस क्विज बोनान्ज़ा 2024 में एनटीपीसी की जीत।

Published

on

नई दिल्ली @ एनटीपीसी ने सार्वजनिक क्षेत्र दिवस समारोह के हिस्से के रूप में हाल ही में स्कोप कन्वेंशन सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित प्रतिष्ठित स्कोप बिजनेस क्विज बोनान्ज़ा (एसबीक्यूबी) में अपनी शानदार जीत की घोषणा की है।एनटीपीसी की टीम जिसमें के एम प्रशांत, जीएम (सीसी) और अंशुमान श्रीवास्तव, डीजीएम (सीपी) शामिल थे, ग्रैंड फिनाले में अन्य प्रतिष्ठित सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों से कड़ी प्रतिस्पर्धा को पार करते हुए विजेता बनकर उभरी।

पुरस्कार अमरेंदु प्रकाश, सीएमडी (सेल),  अतुल सोबती, महानिदेशक, स्कोप, उत्तम लाल, निदेशक (एचआर), एनएचपीसी और स्कोप के अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों द्वारा वितरित किए गए। एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) डी के पटेल ने टीम के सदस्यों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। देश भर से विभिन्न महारत्न, नवरत्न और मिनीरत्न सार्वजनिक उपक्रमों की 100 से अधिक टीमों ने क्विज़ में भाग लिया। प्रारंभिक स्क्रीनिंग राउंड और उसके बाद दो सेमीफाइनल राउंड के बाद, ग्रैंड फिनाले में चार टीमें थीं – एनटीपीसी की एक टीम और सेल की तीन टीमें। चार राउंड की क्विज़िंग के बाद एनटीपीसी टीम विजेता बनी।प्रश्नोत्तरी में प्रबंधन अवधारणाओं, वर्तमान व्यावसायिक घटनाओं, ब्रांडों, व्यावसायिक हस्तियों और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के इतिहास और विरासत से संबंधित प्रश्न शामिल थे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2024 Chhattisgarh Industrial News.