Connect with us

NTPC

एनटीपीसी सीपत में चुनई खेल कूद प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

Published

on

सीपत @ एनटीपीसी सीपत में बिलासपुर, छत्तीसगढ़ – जिला प्रशासन के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (SVEEP) के तहत चुनई खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री आर पी चौहान, सीईओ, ज़िला पंचायत बिलासपुर, श्री विजय कृष्ण पाण्डेय, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी सीपत,श्री अमित कुमार सिन्हा, एसडीएम मस्तूरी, श्रीमती सिद्धि गवेल, तहसीलदार, सीपत, श्री अनिल शंकर शरण, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) समेत ज़िला प्रशासन तथा एनटीपीसी सीपत के अधिकारिगण उपस्थित रहे।



“चाहे नर हो या नारी, मतदान है सबकी ज़िम्मेदारी” थीम के साथ इस कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्रामीण बच्चों के लिए खो-खो, कबड्डी अथवा शिक्षिकाओं के लिए टग ऑफ़ वॉर का आयोजन किया गया। निर्वाचन महत्व को लेकर जागरूकता को बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण के लिए यह कार्यक्रम एक अहम कदम साबित हुआ।चुनाई खेल कूद प्रतियोगिता के साथ-साथ, सभी उपस्थित जन समूह के सदस्यों के लिए शपथ समारोह भी आयोजित किया गया, जो उन्हें नागरिक कर्तव्यों के प्रति उत्साहित करता है।


इस अद्यतन और उत्साहजनक कार्यक्रम के माध्यम से एनटीपीसी सीपत तथा जिला प्रशासन ने नागरिकों को सजग बनाने और लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Continue Reading

Business

एनटीपीसी सीपत में आयोजित अंतरा क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 2024 का समापन समारोह।

Published

on

सीपत । एनटीपीसी सीपत में दिनांक 05 से 09 मई 2024 तक अंतरा क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 2024 का आयोजन किया गया। जिसमें पश्चिम क्षेत्र-2 के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों कोरबा, गाडरवारा, लारा, खरगोन तथा सीपत की टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का फ़ाइनल मुक़ाबला एनटीपीसी सीपत एवं गाडरवारा की टीम के बीच 09 मई 2024 को खेला गया। एनटीपीसी सीपत एवं गाडरवारा बीच कड़े संघर्ष एवं रोमांच के चरम सीमा तक चले इस फ़ाइनल मुक़ाबले का परिणाम शूटआउट से निकला जिसमें गाडरवारा ने एनटीपीसी सीपत को 4-2 से हराते हुए खिताब अपने नाम किया। मैच समाप्ति के बाद मैदान में पटाखों से आसमान में खूब आतिशबाजी की गई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अनिल शंकर शरण, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) एवं विशिष्ठ अतिथि गुंजन शुक्ला, चीफ बॉयलर इंस्पेक्टर (छत्तीसगढ़ बॉयलर इंस्पेक्टोरेट), ने संबोधित करते हुए दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के लिए अपनी बधाई दी। पुरस्कार समारोह में गाडरवारा को विजेता ट्रॉफी एवं सीपत को उपविजेता ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया, इसके साथ ही बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को गोल्डन बूट, गोल्डन बाल, गोल्डन गलॅब्स पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। फ़ाइनल मुकाबले का बड़ी एलइडी स्क्रीन पर एवं यूट्यूब के माध्यम से लाइव प्रसारण किया गया, जिसका बहुत से दर्शकों ने ऑनलाईन मैच का आनंद लिया। इस अवसर पर महाप्रबंधक गण, श्रीमती नम्रता शरण, उपाध्यक्षा संगवारी महिला समिति, वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी, सभी टीमों के खिलाड़ी, स्पोर्ट्स काउंसिल सीपत के समिति सदस्य, आयोजन समिति के सदस्य, यूनियन एसोशियसन के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे।

Continue Reading

नई दिल्ली

एनटीपीसी एआईएमए के कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ओलंपियाड में चैंपियन बनी।

Published

on

नई दिल्ली । भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी एनटीपीसी 7 और 8 मई, 2024 को ऑनलाइन आयोजित अखिल भारतीय प्रबंधन संघ के कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ओलंपियाड के प्रतिष्ठित 6वें संस्करण में ‘चैंपियन’ बनकर उभरी है। परिणामों की घोषणा 8 मई 2024 को की गई। श्री प्रेम चंद, महाप्रबंधक (सीसी-एचआर-सीओई) ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए एआईएमए के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया और एनटीपीसी की सफलता का श्रेय इसकी सीखने की संस्कृति और मजबूत लोगों की प्रथाओं को दिया, जो कर्मचारियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और कंपनी को सम्मान दिलाने के लिए सशक्त बनाती हैं। एआईएमए का कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ओलंपियाड विविध संगठनों के व्यक्तियों को एक साथ आने और अपनी टीमों की सफलता में चैंपियन बनने के लिए एक गतिशील मंच प्रदान करता है। सहयोगी प्रयासों और उत्साही प्रतिस्पर्धा के माध्यम से, प्रतिभागी विभिन्न विषयों में उत्कृष्टता प्राप्त करने की दिशा में काम करते हैं। यह उल्लेखनीय उपलब्धि एनटीपीसी की प्रतियोगिता में चौथी जीत का प्रतीक है, जो इसके निरंतर प्रदर्शन और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।  5 स्वर्ण पदक, 9 रजत पदक और 3 कांस्य पदकों की प्रभावशाली संख्या के साथ, एनटीपीसी ने कॉर्पोरेट उत्कृष्टता में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि की है। इस समारोह में दादरी की वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) सुश्री रिशु मंगला को मिस ओलंपियाड की उपाधि से सम्मानित किया गया, जो प्रतिभा को पोषित करने और अपने रैंकों के भीतर नेतृत्व को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी के समर्पण का उदाहरण है।

Continue Reading

Business

एनटीपीसी लारा को पर्यावरण संरक्षण के लिए आपेक्ष इंडिया अवार्ड से पुरस्कृत किया गया।

Published

on

लारा । एनटीपीसी लारा स्टेशन को एपेक्स इंडिया फाउंडेशन द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए किए गए प्रयासों के लिए “डायमंड अवार्ड” से सम्मानित किया गया है। थर्मल पावर स्टेशनों द्वारा पर्यावरण संरक्षण श्रेणी में, एनटीपीसी लारा पिछले तीन वर्षों से लगातार यह पुरस्कार प्राप्त करने वाला एकमात्र स्टेशन है। उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी लारा स्टेशन पर्यावरण अनुकूल सुपर क्रिटिकल तकनीक से सुसज्जित है। इसकी दक्षता अन्य सबक्रिटिकल प्लांट से 40.5 प्रतिशत ज्यादा दक्षता सम्पन्न है। उच्च दक्षता सम्पन्न होने के कारण इस संयंत्र को बिजली उत्पादन के लिए कम कोयले की आवश्यकता होती है।

कोयले की कम खपत के साथ यह संयंत्र पारंपरिक संयंत्रों की तुलना में कम ग्रीनहाउस गैसें उत्पन्न करता है और राख़ उत्सर्जन भी कम होता है। नई तकनीक के अलावा, एनटीपीसी लारा पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न उपाय करता है। मियावाकी तकनीक के साथ वनीकरण, मैत्री नगर टाउनशिप और आसपास के गांवों के खुले क्षेत्रों में लागू किया गया है। विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों द्वारा जल संरक्षण और जल निकायों के विकास का ध्यान रखा जाता है।ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र अखिलेश सिंह, एचओपी (लारा) को सौंपा गया, इस मौके पर राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), एसके सिन्हा, अपर महाप्रबंधक (प्रचालन), सुधीर दहिया, अपर महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन) और जाकिर खान, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) की उपस्थिति रही ।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2024 Chhattisgarh Industrial News.