Connect with us

Bilaspur

डी सुनील कुमार महाप्रबंधक (वित्त) एनसीएल, एसईसीएल निदेशक वित्त हेतु अनुशंसित

Published

on

बिलासपुर । पीईएसबी (PESB) द्वारा एनसीएल में महाप्रबंधक (वित्त) के रूप में कार्यरत डी सुनील कुमार के नाम की अनुशंसा एसईसीएल के निदेशक वित्त के रूप में की गई है । कोयला उद्योग में लगभग 35 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले श्री कुमार ने आचार्या नागार्जुन विश्वविद्यालय, आंध्र प्रदेश से बीकॉम एवं आंध्र विश्वविद्यालय, आंध्र प्रदेश से एमबीए की डिग्री हासिल की है।कोयला उद्योग में वित्त प्रबंधन के क्षेत्र में उन्हें मुख्यालय तथा क्षेत्रीय स्तर पर काम करने का व्यापक अनुभव है तथा वे कॉस्ट कंट्रोल के माध्यम से लाभप्रदता बढ़ाने के कौशल के लिए जाने जाते हैं। एसईसीएल परिवार की ओर से डी सुनील कुमार को निदेशक वित्त हेतु अनुशंसित किए जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएँ दी गईं।

Bilaspur

एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने वोट डालकर किया अपने मताधिकार का प्रयोग

Published

on

बिलासपुर । लोकतंत्र के महापर्व “लोकसभा निर्वाचन 2024” में भाग लेते हुए दिनांक 7 मई 2024 को एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा एवं एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला एवं श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा, श्रीमती पूनम मिश्रा ने वोट डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने लोकतान्त्रिक कर्तव्य का निर्वहन किया। इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियान के प्रचार-प्रसार में एसईसीएल ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अभियान के तहत एसईसीएल द्वारा विभिन्न आयोजन किए आगे जिनमें शहर में भव्य स्वीप बाइक रैली का आयोजन, शहर में प्रमुख मार्गों एवं जगहों पर होर्डिंग्स के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश, स्टैम्प के माध्यम से एसईसीएल के आगंतुकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करना, सोशल मीडिया के जरिये मतदाताओं को जागरूक करना, मतदाता संकल्प आदि जैसे कदम शामिल रहे जिसमें एसईसीएल कर्मियों एवं शहरवासियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अभियान को सफल बनाया।

Continue Reading

Bilaspur

सतर्कता निरीक्षण अभियान के दूसरे दिन, एसईसीएल सीवीओ पहुंचे रायगढ़ क्षेत्र कोयला स्टॉक, साइलो, साइडिंग, आईटी उपायों का किया वृहत निरीक्षण

Published

on

बिलासपुर । एसईसीएल सतर्कता विभाग द्वारा चलाए जा रहे सतर्कता जागरूकता अभियान के दूसरे दिन आज 04 अप्रैल 2024 को सीवीओ जयंत कुमार खमारी रायगढ़ क्षेत्र पहुंचे। दौरे के दौरान वे रायगढ़ क्षेत्र की छाल ओसीएम गए जहां उन्होने खदान में सभी जगह जाकर कोयला स्टॉक की जांच की। वे साईडिंग तथा साइलो भी गए तथा कोयला डिस्पैच गतिविधियों की समीक्षा की।

छाल खदान के उपरांत खमारी धरम खदान भी गए जहां उन्होने डी1 एवं डी2 स्टॉक का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कोयला मंत्रालय के दिशा-निर्देशन में यह अभियान देश भर में कोल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियों में चलाया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य के कोयला उत्पादन, भंडारण, एवं प्रेषण गतिविधियों को और सुदृढ़ बनाते हुए उनमें पारदर्शिता लाना है जिससे गुड गवर्नेंस को बढ़ावा मिले।

Continue Reading

Bilaspur

एसईसीएल में सतर्कता जागरूकता के अंतर्गत विभिन्न संचालन क्षेत्रों में व्यापक निरीक्षण

Published

on

सीवीओ जयंत कुमार खमारी के निर्देशन में कोल स्टाक सहित आईटी प्रयासों के प्रयोग व रखरखाव को देखने सतर्कता टीम खदानों के दौरे पर


बिलासपुर ।  एसईसीएल के विभिन्न संचालन क्षेत्रों में सतर्कता विभाग की टीम द्वारा खदानों का निरीक्षण किया गया। कोयला मंत्रालय के निर्देशानुसार समस्त कोल कम्पनियों में सतर्कता जागरूकता के अंतर्गत इस नए अभियान की शुरूआत की गयी है।

  एसईसीएल के सीवीओ जयंत कुमार खमारी स्वयं कोरबा कोलफील्ड्स के कुसमुण्डा खदान पहुँचे जहाँ उन्होंने कोल स्टाक, बूम बेरियर, वे-ब्रिज आदि का निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश जारी किए।

तदन्तर वे कोल फेस पहुचे एवम प्रत्येक स्थान पर संग्रहित कोल स्टाक को देखा । सीवीओ एसईसीएल ने सीएचपी व साइलो का भी अवलोकन किया ।

सतर्कता विभाग की एक अन्य टीम द्वारा रायगढ़ एरिया के छाल खदान का निरीक्षण किया गया। सतर्कता टीम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में पहुँचकर औचक कोल स्टाक मेजरमेंट, सीसीटीवी, वे-ब्रिज जैसे आईटी टूल्स के प्रयोग व दक्षता का निरीक्षण किया जा रहा है।

टीम में अन्य सम्बद्ध विभागों के विशेषज्ञ अधिकारी भी शामिल है। आने वाले दिनों में टीम द्वारा अन्य क्षेत्रों व खदानों में भी निरीक्षण की प्रक्रिया जारी रखी जाएगी।

विदित हो कि सतर्कता विभाग द्वारा समय-समय पर औचक निरीक्षण, जाँच आदि के प्रयास किए जाते रहे हैं, वहीं प्रिवेन्टीव विजिलेंस के अंतर्गत वर्ष भर जागरूकता के प्रयास किए जाते हैं। 

Continue Reading

Trending

Copyright © 2024 Chhattisgarh Industrial News.