Connect with us

News & Event

श्रद्धा महिला मण्डल द्वारा शासकीय विद्यालय, चांटीडीह को वाटर कूलर प्रदान किया गया

Published

on

सुखी जीवन का मूल मंत्र है निःस्वार्थ कर्म, जनहित व परोपकार कर निभायें अपना धर्म 02 अक्टूबर गांधी जयंती के उपलक्ष्य में जनहित की भावना से गांधीजी के सपनों को साकार करने के लिये जन सहयोग का एक छोटा सा प्रयास श्रद्धा महिला मण्डल द्वारा किया गया। श्रद्धा महिला मण्डल की अध्यक्षा श्रीमती पुष्पिता पण्डा की अगुवाई में श्रद्धा महिला मण्डल की टीम ने शासकीय विद्यालय, चांटीडीह जाकर वहाँ अध्ययनरत छात्र एवं छात्राओं की आवश्यकताओं की जानकारी ली व वर्तमान समय में छात्राओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिये स्वच्छ व शीतल जल के उपकरण को प्रदान करना अधिक आवश्यक समझा।

श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा श्रीमती पुष्पिता पण्डा, उपाध्यक्षा श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती पिंकी प्रसाद, श्रीमती कल्पना चौधरी व श्रीमती रीता पाल ने छाऋाओं को शुद्ध व शीतल जल उपलब्ध कराने के लिये वाटर फिल्टर आरओ व वाटर कूलर प्रदान किया। छात्राओं व अध्यापिकाओं से विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी ली। सभी को स्वास्थ्य के प्रति सजग व सतर्क रहने की सलाह दी। भविष्य में आवश्यकतानुसार सहयोग का आश्वासन दिया।

उक्त कार्य को सम्पादित करने में श्रद्धा महिला मंडल की कल्याण सचिव श्रीमती महिमा गुप्ता, सचिव श्रीमती सरोजा नायक, श्रीमती डोलन डे, श्रीमती शालू साहू श्रीमती बबीता चन्द्रा, श्रीमती संगीता कापरी ने विशेष भूमिका निभाई।

Continue Reading

Business

मेटा को झटका, इस मामले में सरकार ने लगाया 22 करोड़ डॉलर का जुर्माना

Published

on

अबुजा । नाइजीरिया के संघीय प्रतियोगिता और उपभोक्ता संरक्षण आयोग (एफसीसीपीसी) ने कहा कि उसने फेसबुक और व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर डेटा साझा करने की जांच के बाद स्थानीय उपभोक्ता और डेटा संरक्षण कानूनों का उल्लंघन करने के लिए मेटा पर 22 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है। आयोग ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, अंतिम आदेश में केवल दो सौ बीस मिलियन अमेरिकी डॉलर का मौद्रिक जुर्माना लगाया गया है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेटा ने अपने प्लेटफॉर्म पर नाइजीरियाई उपयोगकर्ताओं के डेटा का उनकी सहमति के बिना दुरुपयोग किया, अपनी प्रमुख बाजार स्थिति का दुरुपयोग किया और समान नियमों वाले अन्य न्यायालयों की तुलना में नाइजीरियाई लोगों के साथ भेदभावपूर्ण और असमान व्यवहार किया। यूरोपीय नियामकों ने व्यक्तिगत डेटा गोपनीयता मुद्दों के लिए कंपनी पर बार-बार जुर्माना लगाया है। आयरलैंड ने यूरोपीय संघ से संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यक्तिगत डेटा के हस्तांतरण से संबंधित उल्लंघनों के लिए मेटा पर रिकॉर्ड 1.2 अरब यूरो का जुर्माना लगाया।

Continue Reading

नई दिल्ली

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं तेल का भाव

Published

on

नई दिल्ली । वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. शनिवार को क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान डब्ल्यूटीआई क्रूड के दाम 3.25 प्रतिशत यानी 2.69 डॉलर गिरकर 80.13 डॉलर प्रति बैरल पर आ गए. जबकि ब्रेंट क्रूड के दाम 2.91 प्रतिशत यानी 2.48 डॉलर कम होकर 82.63 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. इसी के साथ देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बदल गईं. हालांकि चारों प्रमुख महानगरों में ईंधन के दाम स्थिर बने हुए हैं. यहां महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पेट्रोल-डीजल के दाम 9-11 पैसे बढ़कर 94.81 और 87.94 रुपये लीटर पर पहुंच गए हैं. जबकि लखनऊ में पेट्रोल-डीजल 6-7 पैसे महंगा होकर 94.62 और 87.73 रुपये लीटर पर पहुंच गया है. उधर प्रयागराज में पेट्रोल-डीजल के दाम 67-70 गया है. उधर प्रयागराज में पेट्रोल-डीजल के दाम 67-70 पैसे चढ़कर 95.39 और 88.56 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पेट्रोल 32 पैसे महंगा होकर 106.09 और डीजल 30 पैसे चढ़कर 92.83 रुपये लीटर बिक रहा है. बांकुरा में तेल का भाव 43-39 पैसे बढ़कर 105.64 और 92.40 रुपये लीटर हो गया है. राजस्थान के पाली में पेट्रोल 69 पैसे महंगा होकर 105.81 और डीजल 62 पैसे महंगा होकर 91.20 रुपये लीटर बिक रहा है. जबकि सीकर में डीजल 51 पैसे महंगा होकर 91.61 और पेट्रोल 56 पैसे चढ़कर 106.27 रुपये लीटर बिक रहा है.

इन शहरों में गिरे तेल के दाम

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पेट्रोल 18 पैसे सस्ता होकर 94.65 और डीजल 20 पैसे गिरकर 87.76 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. गोरखपुर में पेट्रोल-डीजल 6-8 पैसे सस्ता होकर 94.87 और 88.01 रुपये लीटर पर आ गया है. अलीगढ़ में पेट्रोल-डीजल 7-9 पैसे गिरकर 94.70 और 87.78 रुपये लीटर पर आ गया है. जबकि आगरा में तेल का भाव 31-35 पैसे कम होकर 94.39 और 87.44 रुपये प्रति लीटर हो गया है. राजस्थान के बारां में तेल का भाव 93-84 पैसे चढ़कर 105.88 और 91.24 रुपये लीटर पर पहुंच गया है. राजस्थान के अजमेर में पेट्रोल-डीजल 10- 09 पैसे गिरकर 104.52 और 90.03 रुपये लीटर पर आ गया है.

चारों प्रमुख महानगरों में तेल का भाव दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज भी तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. हालांकि चेन्नई में पेट्रोल-डीजल एक-एक पैसे गिरकर कारोबार में हैं. दिल्ली में पेट्रोल-डीजल का भाव 94.72-87.62 रुपये लीटर बना हुआ है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 103.44 और डीजल 89.97 रुपये लीटर चल रहा है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल-डीजल 104.95 और 91.76 रुपये लीटर बना हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 100.75 और डीजल 92.34 रुपये लीटर पर आ गया है.

Continue Reading

नई दिल्ली

आयकर विभाग ने राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड, विशाखापत्तनम में करदाताओं से संपर्क कार्यक्रम आयोजित किया

Published

on

नई दिल्ली । आयकर विभाग ने आयकर उपायुक्त, विशाखापत्तनम के तत्वावधान में राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल), विशाखापत्तनम में करदाताओं के लिए आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आयकर उपायुक्त, सर्कल 3(1), विशाखापत्तनम, आईआरएस इज्जदा मधुसूदन राव ने की। कार्यक्रम में पी. वी. शेषगिरी राव, आईआरएस, सहायक आयकर आयुक्त, सर्किल 1(1) विशाखापत्तनम; वी. संता कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (एफएंडए); डॉ. वी. आर. बापा राव, मुख्य महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) प्रभारी; तथा आरआईएनएल और आयकर विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। आरआईएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए आयकर उपायुक्त, सर्किल 3(1), विशाखापत्तनम, आईआरएस इज्जदा मधुसूदन राव ने आयकर विभाग में हाल ही में उठाए गए कदमों के बारे में बताया। इसमें ई-फाइलिंग से लेकर कर अनुपालन को आसान बनाना, विभाग में डिजिटलीकरण प्रक्रिया, पहले से भरे गए रिटर्न में दर्शायी गई वित्तीय जानकारी जुटाना, वार्षिक सूचना प्रणाली के जरिए डेटा एकत्र करना, अपील दायर करना आदि शामिल हैं। ये सभी कार्य करदाताओं की सुविधा के अनुसार बिना आयकर कार्यालय में जाए किए जा सकते हैं। ये कार्यक्रम विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र की कॉरपोरेट इकाई आरआईएनएल के अधिकारियों/कर्मचारियों तक आउटरीच करने के लिए आयोजित किया गया था। ताकि आयकर कटौती/छूट के सच्चों दावों के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके, अपने कर्मचारियों को सलाह जारी की जा सके और कर अनुपालन, करदाता सेवाओं, आयकर विभाग में हालिया नए कदमों, विभाग द्वारा शुरू की गई प्रमुख योजनाओं आदि के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। मुख्य महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) और विभागाध्यक्ष (वित्त एवं लेखा) वी. संता कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि ये आरआईएनएल के कर्मचारियों के लिए कर अधिकारियों के साथ बातचीत करने और आईटी रिटर्न जमा करने के संबंध में अपडेट पाने करने का एक अच्छा मौका है। बाद में आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस कार्यक्रम के प्रतिभागियों द्वारा आयकर से जुड़े मामलों में व्यक्त किए गए संदेहों को दूर किया।

Continue Reading
Business17 hours ago

मेटा को झटका, इस मामले में सरकार ने लगाया 22 करोड़ डॉलर का जुर्माना

नई दिल्ली17 hours ago

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं तेल का भाव

नई दिल्ली18 hours ago

आयकर विभाग ने राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड, विशाखापत्तनम में करदाताओं से संपर्क कार्यक्रम आयोजित किया

नई दिल्ली18 hours ago

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने राष्ट्रीय भूस्खलन पूर्वानुमान केंद्र का उद्घाटन किया तथा भूसंकेत वेब पोर्टल और भूस्खलन मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया।

नई दिल्ली18 hours ago

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने मेसर्स भारती-एयरटेल लिमिटेड को टैक्सनेट 2.0 परियोजना आवंटित की

नई दिल्ली18 hours ago

सीबीआईसी ने ‘राष्ट्रीय समय रिलीज अध्ययन (एनटीआरएस) 2024’ रिपोर्ट जारी की

नई दिल्ली18 hours ago

जीईएम के ई-लर्निंग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम अब 12 आधिकारिक भाषाओं में उपलब्ध हैं

Aditya Birla Group18 hours ago

UltraTech Q1FY25 PAT at Rs. 1697 Cr | Volume Growth of 6% YoY

अहमदाबाद18 hours ago

Sirius Digitech, Backed By Adani & Sirius International Holding Announces The Acquisition Of Cloud Platform Company Coredge.Io

Business19 hours ago

ONGC Videsh Limited signs SPA to acquire stake in ACG oil field, Azerbaijan

नई दिल्ली2 days ago

खान मंत्रालय कल हैदराबाद में खनिज अन्वेषण हैकाथॉन और महत्वपूर्ण खनिज रोड शो का आयोजन करेगा।

Business2 days ago

कोरबा जिले के विकास में मील का पत्थर साबित होगी डीएमएफ की राशि: मंत्री लखनलाल देवांगन

Business2 days ago

मंत्री लखन लाल देवांगन ने दिव्यांग खिलाड़ियों को व्हील चेयर किया वितरित।

नई दिल्ली3 days ago

ट्रांसमिशन परियोजनाओं पर फाइनेंशियल एक्सप्रेस के लेख का जवाब (18 जुलाई, 2024) ट्रांसमिशन विलंब के बारे में गलत जानकारी का खंडन

नई दिल्ली3 days ago

आत्मनिर्भर भारत: दुनिया की पांच सबसे बड़ी कोयला खानों में से दो खानें भारत में स्थित हैं

Bilaspur3 days ago

विश्व की 5 सबसे बड़ी खदानों में छत्तीसगढ़ की 2 खदानें शामिल।

Business3 days ago

एनएमडीसी ने विश्व पीआर दिवस पर एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया

नई दिल्ली4 days ago

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने दामोदर घाटी निगम मुख्यालय का दौरा किया।

Business4 days ago

एनटीपीसी कोरबा ने अंतर-जिला जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप और कोचिंग कैंप का शुभारंभ किया।

Business4 days ago

विष्णु सरकार में श्रमिकों का भरोसा फिर लौटा, हर श्रमिक तक पहुंच रही योजना: श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन

Business4 days ago

10 करोड़ पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत अदाणी ग्रूप इंदौर में वितरित करेगा 11 लाख पौधे।

Business4 days ago

उप मुख्यमंत्री अरुण साव छत्तीसगढ़ सराफा एसोशिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल।

Business5 days ago

श्रम मंत्री श्री देवांगन 17 जुलाई को कोरबा में शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना का करेंगे शुभारंभ

Bilaspur5 days ago

सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा को जियोमाइनटेक एक्सीलेंस अवार्ड्स 2023-24 अंतर्गत मिला बेस्ट सीईओ अवार्ड ।

Business5 days ago

उद्योगों की स्थापना के लिए राज्य सरकार देगी हर संभव सहयोग : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

Business5 days ago

विश्व साँप दिवस 2024: पारिस्थितिकीय संतुलन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना

Business5 days ago

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को।

नई दिल्ली6 days ago

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने 2400 मेगावाट टिहरी हाइड्रो पावर कॉम्प्लेक्स का दौरा किया

नई दिल्ली6 days ago

डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना पर भारत के जी20 टास्क फोर्स की रिपोर्ट जारी।

नई दिल्ली6 days ago

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ज्यूरिख यात्रा के पहले दिन डब्ल्यूटीओ के महानिदेशक, भारतीय प्रवासियों और संभावित निवेशकों से मुलाकात की

नई दिल्ली6 days ago

कोयला मंत्रालय द्वारा तीन कोयला खदानों के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर

Business6 days ago

आरईसी जीवन का उपहार : श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल में कार्डियक वार्ड का उद्घाटन, जन्मजात हृदय रोग के साथ पैदा हुए 1000 बच्चों के लिए जीवन रक्षक हृदय शल्यचिकित्सा पूरी होने की याद में

नई दिल्ली7 days ago

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने आज मुंबई में खाद्य एवं संबद्ध क्षेत्रों में कार्यरत कंपनियों के साथ गोलमेज वार्ता की अध्यक्षता की

नई दिल्ली7 days ago

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल जी7 व्यापार मंत्रियों की बैठक (आउटरीच सत्र) के लिए इटली के रेजियो कैलाब्रिया की यात्रा करेंगे

Bilaspur7 days ago

श्रद्धा महिला मण्डल द्वारा ई-रिक्शा एवं दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल वितरित किया।

नई दिल्ली1 week ago

एनआईसीडीसी लॉजिस्टिक्‍स डेटा सर्विस लिमिटेड और गुजरात इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट बोर्ड ने गुजरात में लॉजिस्टिक्‍स बढ़ाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए

नई दिल्ली1 week ago

राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की तीसरी बैठक नई दिल्ली में आयोजित

नई दिल्ली1 week ago

भारत-कतर संयुक्त कार्य समूह की बैठक के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल दोहा पहुंचा

Business1 week ago

एक नवम्बर से लागू होगी छत्तीसगढ़ की नई औद्योगिक नीति : उद्योग मंत्री श्री देवांगन

Business1 week ago

केंद्रीय इस्पात मंत्री और इस्पात राज्य मंत्री ने एनएमडीसी का दौरा किया।

Business1 week ago

केंद्रीय वित्त आयोग के दल ने उद्योग और वाणिज्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ की चर्चा

नई दिल्ली1 week ago

जीईएम ने पिछले वर्ष के सकल व्यापारिक मूल्य की तुलना में तिमाही-दर-तिमाही 136 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

नई दिल्ली1 week ago

2030 तक अन्वेषण और उत्पादन क्षेत्र 100 बिलियन अमरीकी डॉलर निवेश का अवसर प्रदान करता है: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप एस पुरी

Business1 week ago

विकसित भारत की ओर आगे बढ़ा रायगढ़, अदाणी पॉवर के औद्योगिक विस्तार से बढ़ी हजारों रोजगार की संभावनाएं।

Business1 week ago

उद्योग मंत्री श्री देवांगन 12 जुलाई को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सेमिनार में होंगे शामिल

Business1 week ago

भिलाई इस्पात संयंत्र ने अप्रैल से जून तिमाही में दर्ज किया अब तक का सर्वश्रेष्ठ उत्पादन

Business1 week ago

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स जिला संघ भिलाई द्वारा वृक्षारोपण

Business1 week ago

फोर्ज एवं स्टील स्ट्रक्चरल शॉप में सुरक्षा प्रोत्साहन सप्ताह का आयोजन

Business1 week ago

आरईसी लिमिटेड ने ड्यूश बैंक एजी, गिफ्ट सिटी शाखा से 31.96 बिलियन येन (200 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बराबर) की हरित ऋण सुविधा प्राप्त की

नई दिल्ली1 week ago

Adani Ports को SC से बड़ी राहत, गुजरात सरकार को अभी नहीं लौटानी पड़ेगी 108 हेक्टेयर जमीन

नई दिल्ली1 week ago

खादी ग्रामोद्योग ने वित्त वर्ष 24 में दर्ज की 1.55 लाख करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बिक्री

नई दिल्ली1 week ago

जैविक उत्पादों के लिए भारत और ताइवान के बीच पारस्परिक मान्यता समझौता

नई दिल्ली1 week ago

टॉय सीईओ मीट’ ने भारतीय और वैश्विक खिलौना उद्योग के बीच सहयोग को प्रोत्साहित किया

नई दिल्ली1 week ago

पीएम गतिशक्ति के तहत नेटवर्क योजना समूह की 74वीं बैठक में पांच प्रमुख बुनियादी ढांचे से संबंधित परियोजनाओं का मूल्यांकन किया गया

नई दिल्ली1 week ago

सरकार स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, उद्योग जगत इस आंदोलन को देश के अंतिम व्यक्ति तक ले जाने के प्रयास में भागीदार होगा: श्री गोयल

नई दिल्ली1 week ago

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी और राज्य मंत्री भूपतिराजु श्रीनिवास वर्मा ने विशाखापत्तनम स्टील प्लांट का दौरा किया

Business2 weeks ago

जिंदल स्टेनलेस, कैपिटल सामान और सामरिक कौशल परिषद का शुभारंभ प्रतिभागी पुस्तिका घरेलू बर्तन उद्योग के लिए 20 लाख का फायदा राष्ट्रीय स्तर पर कार्यकर्ता

नई दिल्ली2 weeks ago

कोयला मंत्रालय ने फ्लाई ऐश के निपटान और उसके पुनः उपयोग के लिए सक्रिय कदम उठाए

Business2 weeks ago

एनबीसीसी एन.आई.टी. पटना में ऊष्मायन केंद्र (इन्क्यूबेशन सेंटर) को निष्पादित करेगी

Bilaspur2 weeks ago

एनटीपीसी सीपत में तोखन साहू, आवास एवं शहरी विकास केंद्रीय राज्यमंत्री, भारत सरकार व सांसद (बिलासपुर) का दौरा।

Business2 weeks ago

आरईसी लिमिटेड के सहयोग से भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित 11 दिवसीय कोच विकास कार्यक्रम का समापन हुआ

नई दिल्ली2 weeks ago

सरकार ने संभावित निवेशकों को इस योजना से लाभ उठाने का एक और अवसर प्रदान किया

नई दिल्ली2 weeks ago

आगामी केन्द्रीय बजट 2024-25 के लिए बजट-पूर्व परामर्श बैठकें नई दिल्ली में संपन्न

Business2 weeks ago

उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने ‘‘एक पेड़ मां के नाम अभियान‘‘ के तहत लगाया ’’आंवला’’ का पौधा

Business2 weeks ago

इस्पात सचिव ने एनएमडीसी के नए अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास केंद्र का दौरा किया ।

Bilaspur2 weeks ago

एसईसीएल में स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत हुआ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन,कर्मियों सहित आमजनों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा, दिया स्वच्छता का संदेश

Business2 weeks ago

सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) ने पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से किया सिरपुर में किया हेरिटेज वॉक का आयोजन

मुंबई2 weeks ago

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई, कहा- आप देश की प्रेरणा हो

Bilaspur2 weeks ago

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मिले कोयला सचिव अमृत लाल मीणा

नई दिल्ली2 weeks ago

एनबीसीसी रावेनशा विश्वविद्यालय, कटक के विकास में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेगी

नई दिल्ली2 weeks ago

पेट्रोलियम और विस्फोटक उद्योग के अनुपालन को अनिवार्य रूप से सार्वजनिक सुरक्षा के साथ संतुलित किया जाना चाहिए: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्ली2 weeks ago

मई, 2024 के दौरान आठ प्रमुख उद्योगों के बीच कोयला क्षेत्र ने 10.2 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हासिल की

Business2 weeks ago

केंद्रीय विद्यालय,सीआई एस एफ,भिलाई में सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

नई दिल्ली2 weeks ago

वित्तीय वर्ष 2025 की पहली तिमाही में कैप्टिव एवं वाणिज्यिक कोयला खदानों से कोयला उत्पादन में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई

नई दिल्ली3 weeks ago

BCGCL Conducts First Pre-bid Meeting for Maiden Coal Gasification Project

नई दिल्ली3 weeks ago

वर्षा और कार्बन डाइआक्साइड वृद्धि को जोड़ने वाला नया अध्ययन भविष्य में जैव विविधता वाले हॉटस्पॉट के संरक्षण में सहायक हो सकता है

मुंबई3 weeks ago

अदाणी रिपोर्ट मामले में सेबी ने हिंडनबर्ग को जारी किया कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली3 weeks ago

डॉ. सुमन कुमार को एनबीसीसी में निदेशक (वाणिज्य) नियुक्त किया गया

नई दिल्ली3 weeks ago

28 जून, 2024 को मूसलाधार बारिश और बारापुला नाले के जाम होने के बाद पूर्वी किदवई नगर में सुविधाओं (लिफ्ट और पार्किंग) की त्वरित बहाली

नई दिल्ली3 weeks ago

सेल कॉर्पोरेट ऑफिस में मनाया गया वन महोत्सव ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत रोपे गए पौधे

Business3 weeks ago

वन महोत्सव के अंतर्गत एनटीपीसी लारा व्यापक वृक्षा रोपण कार्य

नई दिल्ली3 weeks ago

राज्य मंत्री भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के समर्थन में पौधारोपण किया।

नई दिल्ली3 weeks ago

Vivek Chandrakant Tongaonkar appointed as Director (Finance) at ONGC

नई दिल्ली3 weeks ago

भारतीय रेल ने जून 2024 में 135.46 मीट्रिक टन माल लदान हासिल किया

नई दिल्ली3 weeks ago

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने शास्त्री भवन में डीएमएफ गैलरी का उद्घाटन किया

नई दिल्ली3 weeks ago

कोयला और लिग्नाइट खदान-2024 के लिए खनन योजना दिशानिर्देशों के मसौदे पर हितधारकों का परामर्श

नई दिल्ली3 weeks ago

पिछले वर्ष की तुलना में जून 24 में कोयला उत्पादन में उल्लेखनीय वृद्धि

नई दिल्ली3 weeks ago

कोयला मंत्रालय ने कैप्टिव/वाणिज्यिक कोयला खदानों के उत्पादन की स्थिति की समीक्षा की

Business3 weeks ago

ओएचपी-बी में लंप आयरन ओर क्रशिंग यूनिट ने बनाया नया रिकॉर्ड

Business3 weeks ago

सेल-बीएसपी के साबरमती वेल्डिंग प्लांट ने बनाया नया रिकॉर्ड

Business3 weeks ago

एनटीपीसी लारा एक पेड़ माँ के नाम पौधा रोपण कार्य का शुभारंभ

Business3 weeks ago

छत्तीसगढ़ में उद्योगों की स्थापना के लिए हर संभव सहयोग : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

नई दिल्ली3 weeks ago

बीसीसीएल बीएफएसआई कौशल विकास प्रशिक्षण के द्वारा युवाओं को सशक्त बना रहा है

नई दिल्ली3 weeks ago

घरेलू कोयला आधारित ताप विद्युत संयंत्रों में कोयले का स्टॉक वर्तमान खपत स्तर पर 18.5 दिनों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त

Business3 weeks ago

प्रदीप्त कुमार मिश्रा ने क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पश्चिमी क्षेत्र-।। और यूएसएससी) का पदभार संभाला

Bilaspur3 weeks ago

वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में एसईसीएल का कोयला उत्पादन 41 मिलियन टन के पार

नई दिल्ली3 weeks ago

अंतर्राष्ट्रीय स्टील स्लैग रोड सम्मेलन: नीति आयोग के सदस्य (विज्ञान) डॉ. वी.के. सारस्वत ने सड़क निर्माण में स्टील स्लैग के उपयोग के लिए दिशानिर्देश जारी किए

नई दिल्ली3 weeks ago

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने हैदराबाद में उद्योग जगत के हितधारकों और अग्रणी व्यक्तियों के साथ बातचीत की

Business3 weeks ago

अटल बिहारी वाजपेयी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गीदम – अतिथि भर्ती 2023-24

नई दिल्ली3 weeks ago

एनटीपीसी ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में कोयला प्रेषण में 17.15% की वृद्धि और कोयला उत्पादन में 15% की वृद्धि हासिल की

नई दिल्ली3 weeks ago

एनटीपीसी ने वित्त वर्ष 2015 की पहली तिमाही में 113.87 बीयू उत्पादन हासिल किया

Business3 weeks ago

बीएसपी में क्वेस्टऑन जून 2024 प्रतियोगिता सम्पन्न

Business3 weeks ago

डूमरडीह में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

नई दिल्ली3 weeks ago

ओएनडीसी के जरिए 5 लाख एमएसएमई की मदद करेगी सरकार, महिलाओं को 50 प्रतिशत फायदा

नई दिल्ली3 weeks ago

मई में देश के आठ प्रमुख उद्योगों में 6.3 प्रतिशत की वृद्धि

नई दिल्ली3 weeks ago

अदाणी डिफेंस के साथ मिलकर भारत में ही 70 एमएम रॉकेट बनायेगी थेल्स

मुंबई3 weeks ago

JIO ने पेश किए नए अनलिमिटेड प्लान

मुंबई3 weeks ago

Jio ने 2 सर्किलों में 1800MHz बैंड में स्पेक्ट्रम का उपयोग करने का अधिकार प्राप्त करके अपनी नेतृत्व स्थिति को मजबूत किया है

नई दिल्ली3 weeks ago

सेल स्वीडन में लीडआईटी में हुआ शामिल, क्लाइमेट एक्शन के प्रति मज़बूत प्रतिबद्धता दिखाई

Business3 weeks ago

ONGC and Government of Jammu & Kashmir Collaborate to Enhance Healthcare Facilities at Baltal and Chandanwari

Bilaspur3 weeks ago

एसईसीएल के निदेशक (वित्त) जी. श्रीनिवासन की सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई

Bilaspur3 weeks ago

एसईसीएल मुख्यालय से 15 सेवानिवृत्त कर्मियों को विदाई दी गयी।

Business3 weeks ago

अब मजदूर के बच्चे भी बनेंगे अफसर, प्रदेश के 10 जिलों में निशुल्क कोचिंग जुलाई से होगी शुरू

Business3 weeks ago

सीएमडी एनसीएल ने माननीय केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री से की सौजन्य भेंट

Business3 weeks ago

एनसीएल में हुआ “स्वच्छता पखवाड़ा-2024” का आगाज़

Business3 weeks ago

एनसीएल ने वर्चुअल रियलिटी के माध्यम से शुरू किया कर्मियों का प्रशिक्षण

Business3 weeks ago

एनसीएल द्वारा आयोजित ‘मेगा समर कैंप आरोहण’ का हुआ समापन

Business3 weeks ago

एनसीएल में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस 2024

Business3 weeks ago

एनसीएल के मेगा समर कैंप “आरोहण” 2024 से निखर रहा बच्चों एवं युवाओं का हुनर

नई दिल्ली3 weeks ago

एसजेवीएन ने एएम अमोनिया (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू हस्‍ताक्षरित किया

Business3 weeks ago

44 हजार से अधिक श्रमिक परिवारों के खाते में जाएंगे 29 करोड़ से अधिक

नई दिल्ली3 weeks ago

रेलवे का बड़ा फैसला, सफर के दौरान अब यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधा

नई दिल्ली3 weeks ago

आगामी बजट में सरकारी वेलफेयर योजनाओं के खर्च में हो सकती है बढ़ोतरी : रिपोर्ट

Business3 weeks ago

जेम पोर्टल पर बोली के माध्यम से एनबीसीसी को हैदराबाद में मिली 100 करोड़ रुपये की परियोजना

नई दिल्ली3 weeks ago

एनबीसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाया

नई दिल्ली3 weeks ago

गेल की स्टार्ट-अप पहल ‘पंख’ का 9वां चरण शुरू, आवदेन की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2024

Business4 weeks ago

छत्तीसगढ़ सराफा संघ के पहली बार निर्वाचन प्रणाली चुनाव में बिलासपुर सराफा संघ के एकता पैनल की हुई जीत

Business4 weeks ago

एनएमडीसी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाया

Business4 weeks ago

एसजेवीएन ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उत्‍साहपूर्वक मनाया

Business4 weeks ago

एसजेवीएन को ग्रेट प्लेस टू वर्क™, इंडिया द्वारा ऊर्जा, तेल एवं गैस के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में मान्यीकृत किया गया है.

नई दिल्ली4 weeks ago

कोयला मंत्रालय ने झारखंड में भूमिगत कोयला गैसीकरण के लिए भारत की पहली पायलट परियोजना का शुभारंभ किया

Business4 weeks ago

रोजगार मिलने से विशेष पिछड़ी जनजाति परिवारों का होगा सामाजिक एवं आर्थिक विकास: मंत्री लखन लाल देवांगन

अहमदाबाद4 weeks ago

अदाणी समूह अगले दशक में ऊर्जा परिवर्तन व डिजिटल इंफ्रा पर करेगा 100 बिलियन डॉलर खर्च : जेफरीज

Business4 weeks ago

हजारों लोगों की उपस्थिति में अदाणी पॉवर लिमिटेड,रायखेड़ा के विस्तार के लिए पर्यावरण संरक्षण मंडल की जनसुनवाई सफलता पूर्वक सम्पन्न

नई दिल्ली4 weeks ago

“ONGC and Indian Oil Forge Strategic Partnership to Establish LNG Plant Near Hatta Gas Field

नई दिल्ली4 weeks ago

खनन मंत्रालय ने स्वयं और समाज के लिए योग विषय पर 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया।

नई दिल्ली4 weeks ago

योग भारत का दुनिया को दिया गया अनमोल उपहार है, जो सद्भाव और संतुलन के अपने सिद्धांतों के माध्यम से लोगों और संस्कृतियों को एकजुट करता है”: केन्द्रीय भारी उद्योग और इस्पात मंत्री एच. डी. कुमारस्वामी

नई दिल्ली4 weeks ago

“प्रधानमंत्री के विजन से योग का हमारा प्राचीन अभ्यास समग्र आरोग्य प्राप्ति के लिए विश्व में एक शक्तिशाली साधन बन गया है”: केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी

Business4 weeks ago

एनटीपीसी लारा में मनाया गया अंतर राष्ट्रीय योग दिवस।

Bilaspur4 weeks ago

एसईसीएल मुख्यालय में स्वच्छता की गई।

Bilaspur4 weeks ago

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एसईसीएल में योगाभ्यास किया गया

Business4 weeks ago

10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नया रायपुर के जंगल सफारी करीब 200 लोगों ने किया योगा

Business4 weeks ago

एनटीपीसी कोरबा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस-2022 का आयोजन

Bacheli4 weeks ago

एनएमडीसी बचेली कॉम्प्लेक्स में योग दिवस का आयोजन

नई दिल्ली4 weeks ago

जिंदल स्टेनलेस ने मोज़ाम्बिक के लिए 100 ‘मेड इन इंडिया’ माल डिब्बों के उत्पादन के लिए स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति की

Business4 weeks ago

गौतम अडाणी करने जा रहे है। 100 अरब डॉलर का निवेश

Business4 weeks ago

कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों के सरप्लस कर्मी होंगे समायोजित

Business4 weeks ago

योग न केवल शरीर और मन को स्वस्थ रखता है, बल्कि यह पूरे विश्व को शांति और सद्भावना का संदेश भी देता है-कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन

नई दिल्ली1 month ago

कोयला मंत्रालय द्वारा जारी खनन योजना दिशा-निर्देश 2024 के मसौदे में किए गए प्रमुख सुधार

Business1 month ago

एनटीपीसी कोरबा ने बालिका सशक्तिकरण अभियान (जीईएम) का 2024 का समापन समारोह आयोजित किया।

नई दिल्ली1 month ago

एनबीसीसी ने उड़ीसा में 155 करोड़ रुपये की परियोजनाओं हेतु समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए

नई दिल्ली1 month ago

एनबीसीसी ने ग्रिड इंडिया (ग्रिड कंट्रोलर ऑफ इंडिया लिमिटेड) के साथ किया समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Business1 month ago

एनएमडीसी ने हैदराबाद में नई अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास सुविधा का अनावरण किया – रु. का निवेश। अनुसंधान एवं विकास के लिए पिछले 5 वर्षों में 150 करोड़ रु

नई दिल्ली1 month ago

सेल ने नेशन बिल्डर्स – 2024 के बीच भारत के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में जगह बनाई

नई दिल्ली1 month ago

व्यापार एवं निवेश पर भारत-कंबोडिया संयुक्त कार्य समूह की दूसरी बैठक का नई दिल्ली में आयोजन

नई दिल्ली1 month ago

केंद्रीय मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने कोयला खदानों के तेज परिचालन पर बल दिया

Business1 month ago

शत्-प्रतिशत श्रमिकों को मिले शासन की योजनाओं का लाभ: श्रम मंत्री श्री देवांगन

नई दिल्ली1 month ago

जिंदल स्टेनलेस ने रणनीतिक कदम में क्रोमनी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड में शेष 46% इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया

नई दिल्ली1 month ago

वित्त वर्ष 2024-25 के लिए सकल प्रत्यक्ष कर संग्रह 22.19 प्रतिशत बढ़ा

नई दिल्ली1 month ago

विद्युत मंत्रालय गर्मी में बिजली मांग में वृद्धि के दौरान पर्याप्त बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय कर रहा है

नई दिल्ली1 month ago

भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा ने इस्पात मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया

Bilaspur1 month ago

हजारों ग्रामीणों की उपस्थिति में पर्यावरण संरक्षण मंडल की बिलासपुर जिले में प्रस्तावित अदाणी समूह की एसीसी सीमेंट प्लांट के लिए जनसुनवाई शांति पूर्वक सम्पन्न।

Business1 month ago

मॉडल श्रम अन्न केन्द्र: श्रमिकों को किफायती दर पर मिलेगा भोजन

Business1 month ago

एनटीपीसी सीपत “बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024”  का  सफल समापन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Bilaspur1 month ago

अदाणी फाउंडेशन एसीसी सीमेंट चिल्हाटी द्वारा ग्राम पंचायत लोहर्सी में रविवार को तालाब गहरीकरण कार्य शुभारंभ किया।

नई दिल्ली1 month ago

पीएम गतिशक्ति के तहत नेटवर्क प्लानिंग ग्रुप (एनपीजी) की 72वीं बैठक में तीन प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का मूल्यांकन किया गया।

Bilaspur1 month ago

एसईसीएल में “स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन”

Business1 month ago

लारा में आयोजित हुआ बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन समारोह

Business1 month ago

प्रदेश की नई औद्योगिक नीति का पहला ड्राफ्ट 31 जुलाई तक होगा तैयार

Business1 month ago

वाणिज्य उद्योग एवं श्रम मंत्री श्री देवांगन 14 जून को फरहदा में भक्त माता कर्मा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में होंगे शामिल

नई दिल्ली1 month ago

जिंदल स्टेनलेस जंग Warrior अभियानः बाल श्रम, महिला असमानता और सामाजिक अन्याय के खिलाफ लड़ाई

Business1 month ago

एनबीसीसी ने ऑयल इंडिया लिमिटेड के साथ लगभग 100 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर किये हस्ताक्षर

नई दिल्ली1 month ago

श्री जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली1 month ago

एपीडा ने भारत से यूएई को एमडी2 किस्म के अनानास की पहली खेप भेजना आसान किया

नई दिल्ली1 month ago

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री श्री रवनीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Business1 month ago

साल के जंगली पेड़ों की नर्सरी बनाने में हासिल की बड़ी सफलता।

Bilaspur1 month ago

श्री जयंत कुमार खमारी (आईआरएसई), मुख्य सतर्कता अधिकारी, एसईसीएल के आकस्मिक निधन पर भावभीनी श्रद्धांजली

Business1 month ago

श्रमिकों के बुढ़ापे की चिंता हुई दूर, श्रमिकों की पेंशन हुई जारी

Business1 month ago

उद्योग विभाग में कसावट लाने की कवायद शुरू,मंत्री श्री देवांगन ने ली मैराथन बैठक

नई दिल्ली1 month ago

भारतीय गुणवत्ता परिषद ने भारत भर के 20 से अधिक शहरों में विश्व प्रत्यायन दिवस मनाया।

नई दिल्ली1 month ago

कोयला मंत्रालय ने कोयला खनन के लिए पर्यावरण और वन मंजूरी पर कार्यशाला आयोजित की

Business1 month ago

सिंटर प्लांट विभाग ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Business1 month ago

कोल इंडिया ने OPD परामर्श शुल्क में की बढ़ोतरी

नई दिल्ली1 month ago

मनोहर लाल ने विद्युत मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली1 month ago

उद्योग मंत्री श्री देवांगन से नई दिल्ली में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने मुलाकात

Business1 month ago

एनएमडीसी, बचेली परियोजना में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

नई दिल्ली1 month ago

आईपीईएफ स्वच्छ अर्थव्यवस्था निवेशक फोरम में भारत के अवसरों का प्रदर्शन

Bilaspur1 month ago

ApnaCg @ SECL and NTPC ink agreement for supply of coal to NTPC Khargone TPS

Business1 month ago

एनसीएल से मई माह में सेवानिवृत्त हुए 43 कर्मी मुख्यालय सहित सभी परियोजनाओं में सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों के सम्मान में आयोजित हुआ अभिनंदन समारोह

Business1 month ago

सीवीओ, कोल इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को एनसीएल की निगाही परियोजना का किया दौरा

Business1 month ago

सीवीओ, कोल इंडिया लिमिटेड ब्रजेश कुमार त्रिपाठी एनसीएल के दो दिवसीय दौरे पर

Business1 month ago

विश्व पर्यावरण दिवस 2024 के अवसर पर निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में कर्मचारियों को संबोधित करते एनबीसीसी के सीएमडी,के.पी. महादेवा स्वामी।

Business1 month ago

एनटीपीसी लारा बालिका सशक्तिकरण अभियान के माध्यम से बालिकाओं का भविष्य सवांर रहा है

Business1 month ago

एनएमडीसी विश्व पर्यावरण दिवस 2024 पर स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है

Business1 month ago

एसजेवीएन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन।

नई दिल्ली1 month ago

भारत ने इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क फॉर प्रॉस्पेरिटी (आईपीईएफ) क्लीन इकोनॉमी इन्वेस्टर फोरम में हिस्सा लिया

नई दिल्ली1 month ago

भारत ने सिंगापुर में आयोजित इंडो-पैसिफिक समृद्धि आर्थिक ढांचे पर मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लिया

नई दिल्ली1 month ago

एसईसीएल के कार्पोरेट सामाजिक दायित्‍व कार्यक्रम ने 39 प्रतिभाशाली छात्रों को नीट 2024 में सफलता दिलाई

Business1 month ago

कलेक्टर श्री  शर्मा ने ली श्रम, उद्योग एवं औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक

Bilaspur1 month ago

“एसईसीएल के सुश्रुत” योजना के अभ्यर्थियों को नीट 2024 में बड़ी सफलता

Bilaspur1 month ago

“SECL के सुश्रुत” के छात्रों ने NEET 2024 में शानदार प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली2 months ago

जिंदल स्टेनलेस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर वार्षिक संग्रह अभियान में 3 टन प्लास्टिक कचरा एकत्र किया।

नई दिल्ली2 months ago

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने अरुण-3 एचईपी की मुख्‍य सुरंग की अंतिम खुदाई का ब्‍लास्‍ट किया।

नई दिल्ली2 months ago

गेल (इंडिया) लिमिटेड ने स्वच्छ एवं स्थायी ईंधन विकल्पों को बढ़ावा देने के लिए ‘वाह क्या ऊर्जा है’ अभियान लॉन्च किया !!

Business2 months ago

एनटीपीसी लारा में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस 2024

Chhattisgarh2 months ago

“हरियाली से भरपूर भविष्य की शुरुआत” – नंदनवन जंगल सफारी, रायपुर में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल मुख्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया।

Business2 months ago

एनटीपीसी सीपत द्वारा 12 लाख से अधिक वृक्षारोपण , पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक

Business2 months ago

एनटीपीसी कोरबा ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

नई दिल्ली2 months ago

खदानों को हरा-भरा बनाना: कोयला और लिग्नाइट पीएसयू भूमि को हरा-भरा और स्थिर बनाने में आगे

नई दिल्ली2 months ago

बिजली की अधिक मांग के बावजूद तापीय विद्युत संयंत्रों में कोयले की पर्याप्त उपलब्धता है

Business2 months ago

एनटीपीसी लारा में मनाया गया स्वच्छता पखवाड़ा-2024

Business2 months ago

आरईसीपीडीसीएल ने खावड़ा IV-E 2 पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड को पावर ग्रिड को और एनईआरईएस XVI पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड को टेक्नो इलेक्ट्रिक को सौंपा

नई दिल्ली2 months ago

वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान रिकॉर्ड उत्पादन स्तर के बाद अप्रैल 2024 में खनन क्षेत्र में वृद्धि

नई दिल्ली2 months ago

आठ प्रमुख उद्योगों का संयुक्त सूचकांक अप्रैल, 2023 की तुलना में अप्रैल, 2024 में 6.2 प्रतिशत (अनंतिम) बढ़ा

नई दिल्ली2 months ago

उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग स्टार्टअप्स के लिए विनिर्माण इनक्यूबेटर्स को प्रोत्साहन दे रहा है

नई दिल्ली2 months ago

बीसीजीसीएल ने ओडिशा में कोयला गैसीकरण परियोजना के लिए निविदा जारी की

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल मुख्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों को भावभीनी विदाई दी गयी

Bilaspur2 months ago

इंडियन इंस्टीट्यूशन ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (IIIE) द्वारा एसईसीएल व सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा को दिया गया परफॉर्मेंस एक्सीलेंस अवार्ड 2024

नई दिल्ली2 months ago

जिंदल स्टेनलेस को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल की ओर से लगातार पांचवीं बार अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार प्राप्त हुआ

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल मुख्यालय में व्यावसायिक स्वास्थ्य विषय पर एक-दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न।

नई दिल्ली2 months ago

खान मंत्रालय ने बेंगलुरू में ग्रेनाइट और संगमरमर खनन पर कार्यशाला का आयोजन किया

Business2 months ago

सीएमडी ने  मुख्यमंत्री , छत्तीसगढ़ से मुलाकात की

Business2 months ago

FY24 में NMDC का शानदार प्रदर्शन

Business2 months ago

आरईसी ने आउटलुक प्लैनेट सस्टेनेबिलिटी समिट एंड अवार्ड्स 2024 में ‘सस्टेनेबिलिटी चैंपियन – एडिटर्स च्वाइस अवार्ड’ जीता

नई दिल्ली2 months ago

पीईएसबी ने एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) के रूप में श्री अजय कुमार शर्मा की संस्तुति की

नई दिल्ली2 months ago

विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्ल्यूआईपीओ) संधि, भारत और विकासशील देशों (ग्लोबल साउथ) के लिए एक बड़ी जीत

Business2 months ago

एनटीपीसी कोरबा में बालिका सशक्तिकरण मिशन 2024

Business2 months ago

एनटीपीसी सीपत में स्वच्छता अभियान-2024

Business2 months ago

अनिल कुमार बने एनटीपीसी लारा के नए कार्यकारी निदेशक

Business2 months ago

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव ने गेल के 10 मेगावाट ग्रीन हाइड्रोजन प्लांट का उद्घाटन किया

Business2 months ago

स्वछता पखवाड़ा के अंतर्गत एनटीपीसी लारा में समूहिक श्रमदान से सफाई एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल एवं XLRI के संयुक्त तत्वावधान में श्रम कानून पर प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

नई दिल्ली2 months ago

एनटीपीसी ने नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 का सफलतापूर्वक समापन किया।

नई दिल्ली2 months ago

नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी) को ‘द इकोनॉमिक टाइम्स एचआर वर्ल्ड फ्यूचर रेडी ऑर्गनाइजेशन अवॉर्ड 2024-25’ से सम्मानित किया गया

नई दिल्ली2 months ago

जेएसएसपीएस कैडेट ने पेरू के लीमा में आईडब्ल्यूएफ विश्व युवा भारोत्तोलन चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक प्राप्त किए

नई दिल्ली2 months ago

एनटीपीसी ने वित्तीय वर्ष 2024 के लेखा परीक्षित(ऑडिटेड) परिणाम घोषित किए,एनटीपीसी समूह का विद्युत उत्पादन 6 फीसदी बढ़ा, पीएटी में 25 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई

Business2 months ago

परियोजना प्रमुख श्री राजीव खन्ना ने संभाला एनटीपीसी कोरबा का कार्यभार

नई दिल्ली2 months ago

शेयर बाजारों में प्रत्येक भारतीय ले सकता है हिस्सा : मोदी

Business2 months ago

कार्यकारी  निदेशक (पश्चिम क्षेत्र – II) ने एनटीपीसी कोरबा में टाउनशिप एसटीपी का उद्घाटन किया।

Business2 months ago

अर्पिता महिला समिति की अध्यक्ष ने एनटीपीसी कोरबा में  एसएचजी महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित किया

Business2 months ago

एनटीपीसी कोरबा ने बालिका सशक्तिकरण मिशन 2024 का उद्घाटन किया

Business2 months ago

एनबीसीसी को माननीय राष्ट्रपति कार्यालय ने भेजा प्रशस्ति पत्र

Business2 months ago

एनवीडिया अब हर वर्ष डिजाइन करेगा नई एआई चिप : सीईओ

Business2 months ago

इस्पात सचिव ने एनएमडीसी विक्रेता पोर्टल लॉन्च किया

Business2 months ago

एनसीएल में समर कैंप “आरोहण 2024” का हुआ भव्य शुभारंभ 6000 से अधिक बच्चों व युवाओं की निखरेगी प्रतिभा

Business2 months ago

एनसीएल का मेगा “आरोहण समर कैंप” 2024 आज से शुरू,विभिन्न खेल व विधाओं में बच्चों व युवाओं को तराशेगी एनसीएल

नई दिल्ली2 months ago

पावरग्रिड को शिक्षण और विकास के लिए वैश्विक मान्यता प्राप्त हुई, तीसरी बार एटीडी बेस्ट अवार्ड्स से सम्मानित किया गया

नई दिल्ली2 months ago

सरकार ने रमेश बाबू वी. को केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग का सदस्य नियुक्त किया

नई दिल्ली2 months ago

पावरग्रिड ने वित्त वर्ष 2024 में समेकित आधार पर 15,573 करोड़ रुपये का कर पश्चात मुनाफा कमाया और 46,913 करोड़ रुपये की कुल आय अर्जित की

Business2 months ago

समर कैंप: स्टील प्लांट में लंबी रेल पात बनते देख बच्चे हुए रोमांचित, सरकारी स्कूलों के 100 से अधिक बच्चों ने देखा स्टील पावर प्लांट

नई दिल्ली2 months ago

एनटीपीसी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड 2024 में तीसरा स्थान हासिल किया

नई दिल्ली2 months ago

ONGC declares results for FY’24; posts highest ever standalone net profit of Rs 40,526 crore and highest ever consolidated net profit of Rs 57,101 crore for FY’24, highest ever total dividend of Rs 15,411 crore for FY’24, crude production up by 2.4% in Q4 FY’24

नई दिल्ली2 months ago

सेल ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही और वित्त वर्ष 2023-24 के वार्षिक वित्तीय परिणाम घोषित किए

Chhattisgarh2 months ago

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के संयुक्त महानिदेशक ने यूनेस्को नामांकन प्रक्रिया में सहायता के लिए किया सिरपुर का दौरा

नई दिल्ली2 months ago

संजय मिश्रा नए सीडीआईओ के रूप में जिंदल स्टेनलेस में शामिल हुए।

Business2 months ago

स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत प्रेरिता महिला समिति ने हायजीन की देखभाल करने वाले 120 कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल में पहली बार XLRI जमशेदपुर के साथ मिलकर श्रम कानून विषय पर 6-दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

मुंबई2 months ago

गूगल क्लाउड ने भारत में लॉन्च किया एआई संचालित क्षेत्रीय सिक्योरिटी ऑपरेशन

नई दिल्ली2 months ago

निवेशकों का देश बन रहा भारत, पूंजीगत बाजार बनेगा विकास का इंजन : उदय कोटक

नई दिल्ली2 months ago

एसजेवीएन ने मिनी मैराथन के साथ अपने स्थापना दिवस के समारोहों का आरंभ किया।

नई दिल्ली2 months ago

गेल ने वित्त वर्ष 2024 में 1,30,638 करोड़ रुपए के वार्षिक राजस्व, कर पूर्व लाभ 11,555 करोड़ रुपए (75% की बढ़ोतरी) और कर पश्चात लाभ 8,836 करोड़ रुपए (67% की बढ़ोतरी) की रिपोर्ट दर्ज किया

नई दिल्ली2 months ago

गेल ने नव निर्मित एलएनजी वाहक के लिए कूलको के साथ 14-वर्षीय टाइम चार्टर पर हस्‍ताक्षर किया

नई दिल्ली2 months ago

सुशील शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने स्वच्छता के प्रति कर्मचारियों की प्रतिबद्धता के लिए स्वच्छता प्रतिज्ञा का नेतृत्व किया।

Business2 months ago

NTPC सीपत का ‘बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024’  बालिकाओं के सर्वांगीण विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक अहम कदम

News & Event2 months ago

संग्रहालय पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण क्यों हैं? – अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर महंत घासीदास स्मारक संग्रहालय का सफल दौरा

नई दिल्ली2 months ago

मोदी सरकार की नीतियों का असर, महिला बेरोजगारी दर में आई गिरावट

वाराणसी2 months ago

काशी की महिलाओं को स्वावलंबी बना रहा अदाणी फाउंडेशन

Business2 months ago

एनटीपीसी लारा में बालिका सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ

नई दिल्ली2 months ago

उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्‍यापार विभाग द्वारा नई दिल्ली में ओएनडीसी स्टार्टअप महोत्सव आयोजित; डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क का लाभ उठाने का प्‍लेटफॉर्म

नई दिल्ली2 months ago

इस्पात मंत्रालय ने “इस्पात क्षेत्र में स्थिरता बनाने” पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया

नई दिल्ली2 months ago

जिंदल स्टेनलेस ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त हुई तिमाही और वित्त वर्ष के वित्तीय परिणाम घोषित किए

नई दिल्ली2 months ago

जिंदल स्टेनलेस ने भारत की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन के लिए बेहद मजबूत स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति की कंपनी ने पहली बार 201LN किस्म की आपूर्ति की हल्के और अधिक ऊर्जा कुशल कोच का निर्माण

Business2 months ago

एनटीपीसी कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2024 की शुरुआत के लिए वॉकथॉन का आयोजन किया गया।

Business2 months ago

एनटीपीसी सीपत में स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ स्वच्छता शपथ के साथ

Business2 months ago

एनटीपीसी लारा में मनाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा।

News & Event2 months ago

शिक्षा और अनुसंधान के लिए संग्राहलयों का महत्त्व” – अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में किया गया ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन

Bilaspur2 months ago

डी.ए.व्ही पब्लिक स्कूल, वसंत विहार का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ठ रहा

नई दिल्ली2 months ago

सेल ने सीखने और विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रगतिशील मानव संसाधन पहल शुरू की

मुंबई2 months ago

वेदांता लिमिटेड ने जापानी डिस्प्ले कंपनी अवनस्ट्रेट का अधिग्रहण किया

नई दिल्ली2 months ago

खान सचिव ने नई दिल्ली में खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड (काबिल) के पंजीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल में खान सुरक्षा महानिदेशालय पश्चिम अंचल के साथ कंपनी-स्तरीय द्विपक्षीय खान सुरक्षा बैठक सम्पन्न।

Business2 months ago

एनटीपीसी सीपत में आयोजित अंतरा क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 2024 का समापन समारोह।

नई दिल्ली2 months ago

भारतीय तटरक्षक बल ने जहाज निर्माण में देश के भीतर तैयार की गई सामग्री को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्वदेशी समुद्री वर्गीकृत इस्पात के लिए निजी क्षेत्र के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

नई दिल्ली2 months ago

एनटीपीसी एआईएमए के कॉर्पोरेट मैनेजमेंट ओलंपियाड में चैंपियन बनी।

नई दिल्ली2 months ago

खान मंत्रालय द्वारा प्रदर्शन के संकेतकों पर चर्चा करने और उन्हें अंतिम रूप देने के लिए आयोजित राज्यर खनन सूचकांक कार्यशाला में 26 राज्यों ने भाग लिया

Business2 months ago

एनटीपीसी लारा को पर्यावरण संरक्षण के लिए आपेक्ष इंडिया अवार्ड से पुरस्कृत किया गया।

Bilaspur2 months ago

वित्तीय वर्ष 23-24 में एसईसीएल ने सरकारी कोष में जमा किए रिकॉर्ड 17474 करोड़ रुपए लगभग 4% की बढ़ोत्तरी के साथ छत्तीसगढ़ के सरकारी कोष में जमा किए 5883 करोड़

Business2 months ago

एनसीएल का मानव संसाधन विभाग कर्मियों के हुनर को दे रहा धार एनसीएल ने राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा एवं विकास बोर्ड के तत्वाधान में 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया आयोजन

Business2 months ago

एनसीएल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया खनिक अभिनंदन दिवस 2024

Business2 months ago

खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर सम्मानित हुए उत्कृष्ट कोयला क्षेत्र, इकाई एवं कर्मी एनसीएल में बुधवार को खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर विभिन्न श्रेणियों मे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कोयला क्षेत्रों, इकाई व कर्मियों को सम्मानित किया गया ।

Business2 months ago

सतर्कता विभाग की विशेष पहल के तहत एनसीएल में गठित हुए औचक निरीक्षण दल निवारक सतर्कता की दिशा में दूधिचुआ व झिंगुरदा परियोजना का किया औचक निरीक्षण

Business2 months ago

एनटीपीसी कोरबा ने सफलतापूर्वक दो आदर्श मतदान केंद्रों को त्यार करते हुए नगर निगम के मार्गदर्शन सहित मतदान करवाया।

नई दिल्ली2 months ago

खान मंत्रालय, धनबाद स्थित आईआईटी-आईएसएम की सहभागिता में राज्य खनन सूचकांक पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन करेगा

Bilaspur2 months ago

एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने वोट डालकर किया अपने मताधिकार का प्रयोग

नई दिल्ली2 months ago

पर्यटन मंत्रालय
पर्यटन मंत्रालय ने दुबई में आयोजित अरेबियन ट्रैवल मार्ट 2024 में भाग लिया।

नई दिल्ली2 months ago

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्‍पन्‍न

Business2 months ago

एनटीपीसी सीपत में अंतरा क्षेत्रीय (पश्चिम क्षेत्र-2) (आईआरएसएम) फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 का बड़े ही उत्साह के साथ हुआ शुभारंभ

Business3 months ago

एनटीपीसी ने कर्मचारियों के लिए कैशलेस उपचार प्रदान करने के लिए एनकेएच अस्पताल कोरबा के साथ साझेदारी की

Business3 months ago

एनटीपीसी कोरबा में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन

नई दिल्ली3 months ago

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने ट्रांसजेंडर और विविध लिंग व्यक्तियों के अधिकारों पर हैंडबुक जारी की

नई दिल्ली3 months ago

भारत और ऑस्ट्रेलिया सहयोगी परियोजनाओं के लिए मिलकर काम करने के साथ ही बाजार पहुंच के मुद्दों को समय पर हल करेंगे तथा  लोगों के बीच परस्पर संपर्क को गहरा करेंगे एवं प्राथमिकता वाले  आयात डेटा साझा करने के लिए संस्थागत तंत्र बनाएंगे और चल रही समग्र आर्थिक सहयोग समझौता (सीईसीए) वार्ताओं के परिणामोन्मुख सफल समापन के लिए नवीन क्षेत्रों पर काम करेंगे

Bilaspur3 months ago

सतर्कता निरीक्षण अभियान के दूसरे दिन, एसईसीएल सीवीओ पहुंचे रायगढ़ क्षेत्र कोयला स्टॉक, साइलो, साइडिंग, आईटी उपायों का किया वृहत निरीक्षण

Business3 months ago

एनटीपीसी कोरबा में बालिका सशक्तिकरण अभियान (GEM) 2024 के लिए बेसलाइन सर्वे एवं चिकित्सा परीक्षण

Korba3 months ago

एनटीपीसी कोरबा ने महिला संविदा कर्मियों के लिए स्तन कैंसर शिविर का आयोजन किया।

नई दिल्ली3 months ago

खनन क्षेत्र ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में रिकॉर्ड उत्पादन दर्ज किया

Bilaspur3 months ago

एसईसीएल में सतर्कता जागरूकता के अंतर्गत विभिन्न संचालन क्षेत्रों में व्यापक निरीक्षण

Business3 months ago

PROMISING START TO FY25, NMDC TARGETS 50 MT

अहमदाबाद3 months ago

अदाणी ग्रुप की अंबुजा सीमेंट्स का वित्त वर्ष 24 में 4,738 करोड रुपये का अब तक का सबसे अधिक शुद्ध मुनाफा

नई दिल्ली3 months ago

भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ

नई दिल्ली3 months ago

वित्तवर्ष 2024 में अदाणी पावर का राजस्व 37 फीसदी बढ़ा, कर पूर्व समेकित लाभ दोगुना से ज्यादा

नई दिल्ली3 months ago

भारत और न्यूजीलैंड फार्मा, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों सहित अन्य क्षेत्रों में गहन द्विपक्षीय सहयोग करेंगे

नई दिल्ली3 months ago

पिछले वर्ष की तुलना में अप्रैल में कोयला उत्पादन में 7.41 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई

Raipuar3 months ago

बांस शिल्प प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों को सशक्त बनाना: सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) द्वारा एक सहयोगात्मक प्रयास

Business3 months ago

धरोहर: बाल भवन, एनटीपीसी कोरबा ने अपना 33वां वार्षिक दिवस धूमधाम से मनाया

Business3 months ago

एनटीपीसी कोरबा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।

Bilaspur3 months ago

एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया।

Bilaspur3 months ago

एसईसीएल मुख्यालय के 11 सेवानिवृत्त कर्मियों को भावभीनी विदाई दी गयी

Lara3 months ago

एनटीपीसी लारा ने मजदूर दिवस पर मजदूरों को सुरक्षा के बारे में जागरूक किया।

नई दिल्ली3 months ago

खान मंत्रालय कल से दो दिवसीय महत्वपूर्ण खनिज शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा।

नई दिल्ली3 months ago

चौथी तिमाही में मारुति सुजुकी का शुद्ध मुनाफा 48 प्रतिशत उछला

Business3 months ago

एनटीपीसी खरगोन बना पश्चिमी क्षेत्र-II अंतर क्षेत्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का चैम्पियन 

Bilaspur3 months ago

एसईसीएल में मनाया गया विश्व कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य दिवस

Bilaspur3 months ago

डी सुनील कुमार महाप्रबंधक (वित्त) एनसीएल, एसईसीएल निदेशक वित्त हेतु अनुशंसित

Lara3 months ago

एनटीपीसी लारा में आयोजित पश्चिमी क्षेत्र-II बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन

Bilaspur3 months ago

एसईसीएल स्वीप बाइक रैली : 500 बाइकरों ने दिया मतदान करने का संदेश

नई दिल्ली3 months ago

स्कोप बिजनेस क्विज बोनान्ज़ा 2024 में एनटीपीसी की जीत।

Bilaspur3 months ago

अपर सचिव कोयला मंत्रालय एम नागराजू ने की एसईसीएल मेगापरियोजनाओं की समीक्षा, कोल इंडिया चेयरमैन पीएम प्रसाद भी जुड़े एसईसीएल दौरे पर

नई दिल्ली3 months ago

केएबीआईल ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिज क्षेत्र में भूभौतिकीय जांच को आगे बढ़ाने के लिए सीएसआईआर-एनजीआरआई के साथ एक समझौता किया।

नई दिल्ली3 months ago

वित्त वर्ष 2024-25 के लिए देश भर में केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र, राज्य सरकार तथा निजी क्षेत्र की कोयला और लिग्नाइट खदानों की परतों की वार्षिक ग्रेड घोषणा

नई दिल्ली3 months ago

भारी उद्योग मंत्रालय को पीएलआई एसीसी योजना के तहत संचयी 10 गीगावाट ऑवर क्षमता की गीगा-स्केल एडवांस्ड केमिस्ट्री सेल (एसीसी) विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने हेतु बोलीदाताओं के चयन के लिए वैश्विक निविदा के तहत सात बोलियां प्राप्त हुईं

Korba3 months ago

संस्कृति: एनटीपीसी कोरबा में मैत्री महिला समिति का 43वां वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया।

Bilaspur3 months ago

अपर सचिव, कोयला मंत्रालय एम. नागराजू (भा.प्र.से.) ने किया एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र का दौरा

NTPC3 months ago

एनटीपीसी सीपत में चुनई खेल कूद प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

नई दिल्ली3 months ago

सेल ने वित्त वर्ष 2023-24 में अब तक का सर्वाधिक वार्षिक उत्पादन और विक्रय हासिल किया।

Business3 months ago

“जिंदल स्टील एंड पावर ने उपलब्धि हासिल की: अत्याधुनिक हॉट स्ट्रिप मिल रिकॉर्ड समय में चालू की गई, पहली रेक डिस्पैच की गई”

Business3 months ago

Mass Safety PEP talk at U#1 Boiler Zero-Meter

Business3 months ago

Cardiac Screening Camp organised at Jeevan Rekha Hospital

Business3 months ago

Mandakini Club Organises Fire Safety Workshop on 19th April 2024

Korba3 months ago

सीईसीबी टीम ने एनटीपीसी कोरबा का दौरा किया, पुनः प्राप्त चारपारा ऐश डाइक पर पौधारोपण किया।

नई दिल्ली3 months ago

एफआईआई ने तीन दिन में 15,763 करोड़ रुपये के शेयर बेचे

नई दिल्ली3 months ago

हिंदुस्तान जिंक बना दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा चांदी उत्पादक

नई दिल्ली3 months ago

सैमसंग का भारत में एआई टीवी कारोबार से 10 हजार करोड़ रुपए का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य

Raipuar3 months ago

हेरिटेज वॉक और फोटोग्राफी प्रतियोगिता के साथ मनाया गया विश्व विरासत दिवस 2024

Business3 months ago

एनटीपीसी लारा की द्वितीय चरण का निर्माण कार्य अखिलेश सिंह के हाथों प्रारम्भ हुआ।

मुंबई3 months ago

एस्सार पावर के नवीकरणीय प्रभाग के सीईओ बने अंकुर कुमार

नई दिल्ली3 months ago

इरेडा ने विरासत का उत्सव मनाया: वरिष्ठ दिग्गजों ने उज्जवल भविष्य के लिए अपने विचार साझा किये।

News & Event7 months ago

एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में आईआईएम रायपुर के कार्यकारी पीजी प्रोग्राम के चौथे बैच का हुआ शुभारंभ

News & Event3 years ago

सेल ने वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में 4339 करोड़ रुपये के समेकित शुद्ध लाभ की घोषणा की

News & Event3 years ago

एसोचैम के झारखंड इकाई के द्वारा परिचर्चा : नया हो लहजा कहीं से भी काम करने के लिए, व्यैक्तिक जवाबदेही के साथ सिंगल विन्डो प्रभावशाली बने : सुयश

News & Event3 years ago

जे.एस.पी.एल. द्वारा इन्जीनियर्स मीट, जीवन मूल्यवान है, इसलिए क्वालिटी के प्रति सजग है जिन्दल पैंथरः रोहित लांबा

News & Event3 years ago

छत्तीसगढ़ के विकास में अपने योगदान को बताती जेएसपीएल द्वारा प्रस्तुत झलकियाँ

News & Event3 years ago

राज्योत्सव में बालको के पैवेलियन ने जीता द्वितीय पुरस्कार

News & Event3 years ago

तय समय पर होगी नगरनार स्टील प्लांट की कमीशनिंग, तैयारियां अंतिम चरण में, सीएमडी सुमित देब ने प्लांट का भ्रमण कर लिया तैयारियों का जायजा

News & Event3 years ago

श्रद्धा महिला मण्डल द्वारा शासकीय विद्यालय, चांटीडीह को वाटर कूलर प्रदान किया गया

News & Event3 years ago

एसईसीएल मुख्यालय में स्वच्छता शपथ दिलाई गई

News & Event3 years ago

एनएमडीसी का अब तक द्वितीय तिमाही सितंबर का सर्वश्रेष्ठ अर्धवार्षिक प्रदर्शन

News & Event3 years ago

सेल अध्यक्ष ने कंपनी की 49वीं वार्षिक आम बैठक में कहा कि सेल विस्तारीकरण के अपने अगले चरण की ओर बढ़ने के लिए तैयार है

News & Event3 years ago

पीआरसीबाई एक्सीलेंस अवार्ड्स 2021 में एमएनडीसी ने किया शानदार प्रदर्शन

News & Event3 years ago

छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नीति देश में सर्वश्रेष्ठ : लखमा

News & Event3 years ago

CII’s maiden East India Summit to focus on sustainable infrastructure and strong ecosystem for region

News & Event3 years ago

माना शूटिंग रेंज नए रूप में जेएसपीएल ने किया अब और सुरक्षित

News & Event3 years ago

ग्रेजुएट एम्पलॉयबिलिटी रैंकिंग में ओ.पी.जे.जी.यू. दुनिया के 500 विश्वविद्यालयों में शामिल

News & Event3 years ago

New Industrial Policy of Chhattisgarh has created favourable environment for industrial development in the state

News & Event3 years ago

जेम्स-ज्वेलरी कटिंग और पॉलिशिंग का हब बनकर उभरेगा छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री का रायपुर सराफा एसोसिएशन ने किया अभिनंदन

News & Event3 years ago

सु-पोषण हेतु पोषण माह 2021: छत्तीसगढ़ को कुपोषण मुक्त बनाने प्रत्येक व्यक्ति, परिवार, समाज, संगठन का सहयोग जरूरी – मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया

News & Event3 years ago

बालको की महिला कर्मचारियों को उत्कृष्ट योगदान के लिए श्री अभिजीत पति ने किया सम्मानित

News & Event3 years ago

बालको ने विशिष्ट जल खपत में की अब तक की सर्वाधिक कमी

News & Event3 years ago

जेएसपीएल रायगढ़ ने जीता ’एनर्जी कन्जर्वेशन अवार्ड’, सीओओ छत्तीसगढ़ श्री दिनेश कुमार सरावगी को मिला ’लीडिंग डायरेक्टर’ पुरस्कार

News & Event3 years ago

बालको की ‘नई किरण’ परियोजना से किशोरियों को मिला माहवारी स्वास्थ्य प्रबंधन प्रशिक्षण

News & Event3 years ago

सावित्री जिन्दल को महिला उत्थान के क्षेत्र में उपलब्धियों के लिए अंतरर्राष्ट्रीय सम्मान

News & Event3 years ago

बालको ने आयोजित किया महिला एवं बाल स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम

News & Event3 years ago

व्यापारियों, दुकानदारों और स्व-नियोजित व्यक्तियों को मिलेगी पेंशनः प्रदीप टण्डन

News & Event3 years ago

एनएमडीसी लिमिटेड के कार्य निष्पादन की समीक्षा की

News & Event3 years ago

बालको ने पीएटी साइकल-2 योजना के अंतर्गत भारतीय एल्यूमिनियम उद्योग जगत में स्थापित किए प्रतिमान

News & Event3 years ago

BSP के 16 कर्मियों को प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार शामिल

News & Event3 years ago

75 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह बालकोनगर में धूमधाम से संपन्न

News & Event3 years ago

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित वेदांता का विशेष अभियान

india flag
News & Event3 years ago

JSPL : दिल्ली के स्टार्टअपस्वात्रिक का फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया से करार

JINDAL
News & Event3 years ago

आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्धः नवीन जिन्दल

News & Event3 years ago

छत्तीसगढ़ इज ऑफ डूइंग बिजनेस सुधारों को लागू करने देश में अग्रणी राज्यों में शामिल

News & Event3 years ago

वेदांता परिवार की मजबूती में महिलाओं का योगदान महत्वपूर्ण: श्री अनिल अग्रवाल

News & Event3 years ago

दुर्घटना पीड़ित ठेका कर्मचारी की मदद के लिए बालको कटिबद्ध

News & Event3 years ago

ओपी जिन्दल ग्लोबल यूनिवर्सिटी देश का नंबर-1 व दुनिया का 76वां शीर्ष कानून विश्वविद्यालय

n13
News & Event3 years ago

वेदांता-बालको की ‘परियोजना आरोग्य’ से आई स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रतिजागरूकता

n12
News & Event3 years ago

वेदांता चेयरमैन श्री अनिल अग्रवाल देश के शीर्ष फिलान्ट्रॉपिस्ट में शामिल :श्री अग्रवाल लोकोपकारी कार्यों में अपनी संपत्ति का 75 फीसदी निवेश के लिए कटिबद्ध

News & Event3 years ago

वेदांता देश की टॉप सस्टे ने बल कंपनियों में शामिल ‘कार्बन न्यूट्रैलिटी’ की दिशा में आगे बढ़ने के प्रति जताई कटिबद्धता। जल वायु परिवर्तन घोषणा पत्र में वेदांता ने किए हस्ताक्षर।

n11
News & Event3 years ago

बालको की आरोग्य परियोजना के अंतर्गत एड्स जागरूकता अभियान

n10
News & Event3 years ago

कोरबा के पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा ने उत्कृष्टकार्यों के लिए किया बालको सिक्योरिटी टीम को सम्मानित

News & Event3 years ago

वेदांता बालको के ‘व्ही-रीच प्रोग्राम’ के अंतर्गत युवा नेतृत्वकर्ताओं को मिली नई पहचान

n2
News & Event3 years ago

बालको ने ट्रक चालकों के लिए आयोजित किया स्वास्थ्य जागरूकता शिविर

n1
News & Event3 years ago

पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की दिशा मे बालको के कार्यउत्कृष्ट

n3
News & Event3 years ago

बालको के सी.ई.ओ. एवं निदेशक श्री अभिजीत पति को मिला ‘मोस्ट प्रॉमिसिंग बिजनेस लीडर ऑफ एशिया’ सम्मान

News & Event4 years ago

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पाटन में वेदांता के 101 नंद घरों का किया उद्घाटन

News & Event4 years ago

छत्तीसगढ़ में स्पंज आयरन एवं स्टील सेक्टर के उद्योगों के लिए राज्य सरकार ने घोषित किया विशेष पैकेज: क्षेत्रवार छूट की सीमा 60 प्रतिशत से 150 प्रतिशत तक की गई

News & Event4 years ago

एनटीपीसी सीपत संयंत्र में अनुसंधान एवं निरीक्षण के लिए ड्रोन्‍स

News & Event4 years ago

बालको के मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री संदीप मोदी ने किया ‘विहान’ के विजेताओं को पुरस्कृत

News & Event4 years ago

BALCO recognized in ‘The Economic Times Best Brands 2020’

News & Event4 years ago

WORKER INJURED IN SCANIA STEEL, RAIGARH

News & Event4 years ago

Shakti Paper Mill Gas leak in Raigarh

News & Event4 years ago

देश के विकास में एल्यूमिनियम उद्योग की भागीदारी महत्वपूर्ण: श्री अभिजीत पति

News & Event4 years ago

बालको के म्यूरल आर्ट प्रशिक्षण से महिलाएं बन रहीं सशक्त

News & Event4 years ago

PRAKASH INDUSTRIES TO START MINING OPERATION IN ODISHA

News & Event4 years ago

एनटीपीसी को उत्कृष्ठ ताप विद्युत परियोजना का पुरस्कार

News & Event4 years ago

बालको संचालित वेदांता एग्रीकल्चर रिसोर्स सेंटर से 1000 किसान लाभान्वित

News & Event4 years ago

ADANI POWER TO ACQUIRE GMR ENERGY

News & Event4 years ago

Occupational Safety, Health and Working Conditions Code, 2020 : PASSED IN PARLIAMENT

News & Event5 years ago

उज्ज्वल भविष्य के लिए हम बचाएं प्राकृतिक संसाधन: श्री विकास शर्मा

News & Event5 years ago

बालको अस्पताल आयोजित शिविर में नागरिकों ने किया रक्तदान

News & Event5 years ago

सुरक्षा मानदंडों के पालन के साथ बालको के चोटिया कोयला खान में उत्पादन

News & Event5 years ago

बालको की सभी इकाइयों को मिले 5-एस प्रमाण पत्र

News & Event5 years ago

वेदांत-आई.एल.एंड एफ.एस. स्किल स्कूल से खुले रोजगार के अवसर

News & Event5 years ago

UltraTech Cement to complete merger with Century Cement by September 2019

News & Event5 years ago

Question raised in Rajya Sabha on Environmental Problems by NTPC Plants at Lara in Chhattisgarh, 09/07/2019

News & Event5 years ago

Chhattisgarh govt to raise retirement age of industrial labourers to 60

News & Event5 years ago

छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल (आवास एवं पर्यावरण विभाग ) जन सूचना

Trending

Copyright © 2024 Chhattisgarh Industrial News.